जानिए खाली पेट चाय पीने से हानियां Things To Know Before You Buy

Wiki Article



धनिया के पानी का फायदा लेने के लिए इसे दो तरह से पिया जा सकता है।  -धनिया के बीजों को रातभर पानी में भिगो दें। सुबह इस पानी को छानकर पी जाएं। 

समय के साथ दांत भी हो सकते हैं खराब जैसा की हमने आपको ऊपर बताया कि चाय में टैनिन नामक यौगिक होते हैं। यह मुंह में प्रोटीन और अन्य पदार्थों को बांधते हैं और समय के साथ दांत को खराब कर सकते हैं। इसके जोखिम को कम करने के लिए खाली पेट चाय बिल्कुल ना पीएं और इसका सेवन कम मात्रा में ही करने की कोशिश करें। इसके अलावा चाय पीने के बाद अपने मुंह को पानी से धोएं या दांतों को ब्रश जरूर कर लें।

Your browser isn’t supported any more. Update it to get the finest YouTube encounter and our newest capabilities. Learn more

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

-या धनिया के पानी को छानकर उबाल लें और इसमे नींबू का रस और शहद मिलाकर चाय बना लें। दोनों ही तरह से बनी धनिया की ड्रिंक सेहत के लिए फायदेमंद है और इसके ढेर सारे न्यूट्रिशन बॉडी को मिलते हैं। 

खाली पेट चाय पीने से दिल की धड़कन तेज हो जाती है। जिससे दिल की समस्या हो सकती है। चाय में मौजूद कैफीन बहुत तेजी से शरीर में घुलता है जिससे ब्लड प्रेशर भी तेजी से प्रभावित होता है। ऐसा होना दिल की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है।

भारत में चाय पीने का शौक रखने वाले तमाम लोग हैं, अगर आप भी चाय के शौकीन हैं तो यहां बताई जा रही बातों को जरूर जान लीजिए ताकि समय रहते अपनी आदत को सुधार सकें.

तरोताजा रहने के लिए कामकाजी लोग चाय का अधिक सेवन करते हैं। नतीजतन, ऐसे व्यक्तियों के शरीर में कैफीन की मात्रा काफी बढ़ जाती है और उनका दिमाग बहुत ऊर्जावान हो जाता है। हालांकि, यह नींद को भी रोकता है। खाली पेट बहुत अधिक चाय पीने से तनाव और अवसाद जैसी समस्याएं जानिए खाली पेट चाय पीने से हानियां हो सकती हैं।

हीमोग्लोबिन की कमी से ऑक्सीजन सर्कुलेशन पर पड़ता है असर, एक्सपर्ट दे रही हैं इन्हें बनाए रखने के कुछ प्रभावी टिप्स

सेहत की देखभाल कहीं आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता या इम्युनिटी कमज़ोर तो नहीं? ऐसे पता करें

रोजाना जरूरत से ज्यादा चाय पीने पर शरीर में टॉक्सिंस की मात्रा बढ़ सकती है जो कई स्किन संबंधी दिक्कतों की भी वजह बनती है. 

ज्यादा चाय पीने से बॉडी डिहाइड्रेट हो जाती है इसलिए चाय पीने से पहले एक गिलास पानी जरूर पी लें।

दुबलेपन से परेशान हैं तो रोजाना करें ये योगासन, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

ऐसा क्यों कहते हैं चीनी से लाख गुना बेहतर है शहद? ये कारण जान आप भी इस्तेमाल करने लगेंगे

Report this wiki page